Thursday , December 14 2017
Home / Trending Now / #नोटबैन : GB रोड़ के कोठों का बढ़ा कारोबार, जानें कैसे
#नोटबैन : GB रोड़ के कोठों का बढ़ा कारोबार, जानें कैसे

#नोटबैन : GB रोड़ के कोठों का बढ़ा कारोबार, जानें कैसे

#नोटबैन : GB रोड़ के कोठों का बढ़ा कारोबार, जानें कैसे

मोदी सरकार द्वारा 500 और 1000 के #नोटबैन होने से काले धन रखने वालों की हालत खराब हो गई है। लेकिन दिल्ली में कहीं इसका लाभ भी हो रहा है।

gb-road

बता दें कि दिल्ली के जीबी रोड के कोठों पर इसका अच्छा असर दिखा है उनका ‘कारोबार’ बढ़ गया है। इनका व्यापार नोट बंद होने के बाद से कई गुना महंगा हुआ है।

खबर अनुसार जहां अभी तक कोठों में एक रात का 200-250 रुपये चार्ज हता था हैं, उन पर पिछले दो दिनों से 500 और 1000 हो गए हैं। क्योंकि नोट देने पर बाकी रुपयों की वापसी नहीं है।

जबकि इसका ही एक दूसरा रूप मुजरा और महंगा पड़ रहा है। खबर अनुसार मुजरे पर लुटाने के लिए 10-20 के नोटों की गड्डियां कम पड़ रही हैं। ऐसे में नोटों की किल्लत के चलते 10 के नोट वाली हजार रुपये की गड्डी पांच हजार रुपये में बिक रही है।

माना जा रहा है कि जीबी रोड के वैसे तो अधिकांश ज्यादातर कोठों पर मुजरा बंद हो चुका है,  फिलहाल एक-दो कोठे ही ऐसे हैं, जिनमें मुजरे के नाम पर अब भी डांस वगैरह होता है।

वहां ज्यादातर पुराने और शौकीन कस्टमर्स ही पहुंचते हैं, क्योंकि ये शौक नोट लुटाने के चलने के चलते महंगा पड़ता है।

जबकि दूसरी ओर जिन कोठों पर देह व्यापार का ‘चार्ज’ 250 रुपये फिक्स है, वहां 500 और 1000 के नोट पर वापसी नहीं है। इस बारे में कोठा संचालक कस्टमर्स को पहले ही बता रहे हैं कि, या खुल्ले नोट लाएं या वापसी की उम्मीद न करें।