Thursday , December 14 2017
Home / Trending Now / अगर पाकिस्तान के साथ 56 मुस्लिम देश है तो भारत के साथ इजराइल है
if-56-muslim-countries-are-with-pakistan-then-israel-is-always-with-india

अगर पाकिस्तान के साथ 56 मुस्लिम देश है तो भारत के साथ इजराइल है

अगर पाकिस्तान के साथ 56 मुस्लिम देश है तो भारत के साथ इजराइल है

पिछले दिनों खबर आई थी कि 56 मुस्लिम देशों के संगठन ने कहा है कि ” कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला नहीं है, और सभी मुस्लिम देश कश्मीर पर पाकिस्तान के साथ हैं. ”

पाकिस्तान इसके बाद बहुत खुश था और पाकिस्तान में चर्चा थी कि हमारे साथ पुरे 56 देश है और इनके आलावा चीन भी है पर भारत के साथ कोई नहीं. इसके साथ ही पाकिस्तान कश्मीर पर अपना दावा ठोक रहा था.

मगर इसी बीच पाकिस्तान की खुशियों को इजराइल ने ग्रहण लगा दिया. इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय का कहना है कि – ” भारत कभी भी अकेले नहीं है. अगर 56 देश भारत के खिलाफ पाकिस्तान के साथ है, तो भारत के साथ इजराइल है. ”

इजराइल का कहना है कि – ” वो हर कदम पर भारत के साथ रहेगा. जरुरत पड़ने पर वो भारत को इंटेलिजेंस, सैन्य, तकनिकी हर तरह की मदद करने को भी हमेशा तैयार है. ”

आपको बता दें की अरब में सभी देश इस्लामिक है पर 1 देश ऐसा भी है जो यहूदी है और वो देश है इजराइल. अरब में एकमात्र लोकतांत्रिक देश भी है इजराइल.

अकेले इजराइल ने सभी अरब देशों को कई कई युद्धों में बुरी तरह धूल चटाई है. अब पाकिस्तान को भी कदाचित समझ आ जायेगा कि भारत अकेले नहीं है. अरब का सबसे ताकतवर देश इजराइल भारत के साथ है.

आपको बता दें कि जब पाकिस्तानी आतंकियों ने मुम्बई के ताज होटल को बंधक बना लिया था तो इजराइल ने सबसे आगे होकर मोसाद भेजने की पेशकश की थी. इजराइल के पास दुनिया में सबसे बेहतरीन कमांडो हैं.

1999 युद्ध में भी इजराइल ने भारत को सैन्य मदद देने की पेशकश की थी.

आपको बता दें की इजराइल हमेशा से ही भारत के साथ रहा है और उसका कारण ये है की जब यहूदियों पर पूरी दुनिया में अत्याचार हो रहे थे तो एकमात्र देश भारत ही था जिसने यहूदियों को शरण दी थी और जहाँ उन पर कोई अत्याचार नहीं किये थे.

बस ये ही बात इजराइल कभी भूलता नहीं और हमेशा भारत के साथ खड़ा रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *