Thursday , December 14 2017
Home / Trending Now / भारत ने लिया #UriAttack का बदला, पाक में घुसकर मार गिराए 20 आतंकी !
भारत ने लिया #UriAttack का बदला, पाक में घुसकर मार गिराए 20 आतंकी !

भारत ने लिया #UriAttack का बदला, पाक में घुसकर मार गिराए 20 आतंकी !

भारत ने लिया #UriAttack का बदला, पाक में घुसकर मार गिराए 20 आतंकी !

पाक आतंकियों ने बीते दिनों कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेेना पर हमला कर दिया था। जिस दौरान 18 भारतीय सैनिक हुतात्मा हुए थे। मगर अब भारत ने पाकिस्तान से इसका बदला ले लिया है। भारतीय सेना की स्पेशल फोर्स की दो यूनिटों ने #UriAttack का बदला लेते हुए पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित 3 आतंकी ट्रेनिंग कैम्पों को ध्वस्त कर दिया।

अंग्रेजी न्यूज साइट द क्विंट ने सैन्य सूत्रों के हवाले से पुष्टि करते हुए कहा है कि करीब 18 से 20 सैनिकों की दो यूनिट ने पीओके में तीन आतंकी शिविरों पर हमला किया, जिसमें करीब 20 आतंकी मारे गए। इस कार्रवाई में 200 अन्य के घायल होने की भी सूचना है। हालांकि अब तक ये खबर ऑफिशियली कन्फर्म नहीं हुई है।

खबर अनुसार भारतीय सेना के साहसी ऑपरेशन के संकेत इस बात से मिलते हैं कि पाकिस्तान ने 20 सितंबर की रात को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया।

एयर स्पेस प्रतिबंधों के चलते पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलांइस ने गिलगित समेत कई उत्तरी पाक शहरों को जाने वाली फ्लाइट्स को कैंसल कर दिया है। इसमें सेना ने हेलिकॉप्टर की भी मदद ली। पाकिस्तान द्वारा पीओके को नो फ्लाई जोन घोषित करने से पहले ही इस पहले सर्जिकल ऑपरेशन को इंडियन आर्मी ने अंजाम दिया।

#UriAttack के दौरान 18 जवान हुतात्मा हुए थे। एक जवान की मौत इलाज के दौरान हुई थी। 13 की मौत टेंट में लगी आग से जिंदा जलने से हुई थी। मौके पर मौजूद एक जवान अनुसार, आतंकी तड़के 3.30 बजे कैंप की पिछली दीवार से घुसे थे। 105 मिनट तक नाइट विजन से कैंप का जायजा लिया था। फिर सुबह 5.15 बजे फ्यूल टैंक से डीजल भर रहे निहत्थे जवानों पर धावा बोल दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *