Thursday , December 14 2017
Home / खुलासे / साजिश… क्यों बनाया जा रहा है ‘शिवाय’ के खिलाफ नकारात्मक माहौल?
साजिश... क्यों बनाया जा रहा है 'शिवाय' के खिलाफ नकारात्मक माहौल?

साजिश… क्यों बनाया जा रहा है ‘शिवाय’ के खिलाफ नकारात्मक माहौल?

‘शिवाय’ और अजय देवगन को जानबूझ कर सोशल मीडिया औऱ मेन स्ट्रीम मीडिया की फिल्म वेबसाइट पर नीचा दिखाया गया। ‘शिवाय’ के रिव्यू को Desperately खराब बताया गया और इसकी पोल खोलने के लिए ट्विटर पर #SupportShivaay कर के एक कैंपेन भी चलाया गया।

ajay-shivay

आपको बता दें कि 28 अक्टूबर को फर्स्ट डे फर्स्ट शो के बाद कई वेबसाइट और न्यूज़ चैनल्स पर ‘शिवाय’ को ‘ए दिल है मुश्किल’ के मुकाबले कमजोर फिल्म बताया गया।

यही नहीं, इस बात का भी दावा किया गया कि ए दिल है मुश्किल के शोज़ में ‘शिवाय’ के मुकाबले ज्यादा Occupancy थी। ‘शिवाय’ को सपोर्ट कर रहे लोगों के अनुसार यह निगेटिव पब्लिसिटी शिवाय के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को कम करने के लिए है।

सच यह है कि हिंदुत्व विषयक फिल्म शिवाय पुरे भारत समेत हर जगह निर्विरोध रिलीज हुई है। और दर्शकों को 3 दिन तक टिकट भी नहीं मिल पा रही है।

वहीं दूसरी ए दिल है मुश्किल को लेकर एंटी पाकिस्तान माहौल भी बना हुआ है। देश के चार राज्यों में ए दिल है मुश्किल के खिलाफ रिलीज के पहले दिन प्रदर्शन भी हुए और ऐसे में पाकिस्तान का विरोध करने वाले ‘शिवाय’ को बॉक्स ऑफिस पर जीतते हुए देखना चाहते हैं। ये एक तरह की इमोशनल लड़ाई है।

वैसे अभी बॉक्स ऑफिस की इस लड़ाई में अब भी बहुत कुछ बाकी है।

बात अब सिर्फ शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल की नहीं, अजय देवगन और करण जौहर की नहीं है। बात शुरू हुई है हिंदुत्व और हिन्दू विरोधियों की, बात है राष्ट्रवाद और पाक परस्त करण जौहर जैसे दलालों की।

देश के लोगों के पास मौका अब फिल्म नहीं, विचार चुनने का है। उन्हें ये सोचना और तय करना होगा कि वो मनोरंजन के बहाने किस विचार को बढ़ता हुआ देखना चाहते हैं।

और ये लड़ाई अब दूर तक आने वाली फिल्मों तक जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *