Friday , October 20 2017
Home / हिन्दू योद्धा / पाकिस्तान में इस हिन्दू लड़के ने रचा इतिहास, PPSC के द्वारा ज्वाइन की नौकरी
पाकिस्तान में इस हिन्दू लड़के ने रचा इतिहास, PPSC के द्वारा ज्वाइन की नौकरी

पाकिस्तान में इस हिन्दू लड़के ने रचा इतिहास, PPSC के द्वारा ज्वाइन की नौकरी

पाकिस्तान में इस हिन्दू लड़के ने रचा इतिहास, PPSC के द्वारा ज्वाइन की नौकरी

पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार की खबरें इतनी आम हैं कि लगता ही नहीं वहां हिंदुओं के लिए कुछ अच्छा भी होता है। हर रोज न जाने किस तरह के अत्याचार से वहां के हिंदुओं को गुजरना पड़ता है, उन्हें हर पल खौफ में रखा जाता है। इसी वजह वहां न जाने कितने ही हिंदुओं को हर रोज पलायन भी करना पड़ जाता है।

मगर इस बार जो खबर है वो वहां के हिंदुओं समेत विश्व भर के हिंदुओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन सकती है। पाकिस्तान के झेलम से इस बार ये खुश खबर आयी है जो वहां के हिंदुओं को थोड़ी राहत जरूर देगी।

झेलम के पिंड यानी गाँव ददन खां से धनेश कुमार दत्त ने PPSC यानी पाकिस्तान सिविल सर्विसेज का एग्जाम क्लियर कर जीएचएसएस जलालपुर शरीफ में SS(Physics) ज्वाइन किया है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि धनेश का परिवार अपने क्षेत्र में इकलौता हिन्दू परिवार है। धनेश का यहाँ तक का सफर एक मुस्लिम बहुल क्षेत्र और देश में कितने ही अजीबो गरीब कानूनों और दिन रात डर के साए में गुजरा होगा,अंदाजा लगाया जा सकता है।

धनेश को यहाँ तक के सफर में परिवार समेत साथ मिला धनेश के कुछ मुस्लिम दोस्तों का और मुस्लिम अध्यापकों का जिन्होंने कदम कदम पर हिन्दू होने के कारण भी धनेश की मदद की। धनेश का ये कारनामा प्रेरणा का स्त्रोत बनेगा पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदुओं के लिए और साथ ही दुनिया के हर कौन में रह रहे हिंदुओं के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *